मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व मिडफील्डर टॉम क्लेवरली ने सेवानिवृत्ति की घोषणा की

154
ख़बर सुने

मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व मिडफील्डर टॉम क्लेवरली ने लगातार चोटों का हवाला देते हुए 33 साल की उम्र में फुटबॉल से संन्यास की घोषणा की।

वॉटफोर्ड के टॉम क्लेवरली ने प्रीमियर लीग गेम के दौरान प्रतिक्रिया व्यक्त की (रॉयटर्स के माध्यम से एक्शन छवियां)

इंग्लैंड के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने हाल ही में वॉटफोर्ड की कप्तानी की और 2009-10 सीज़न के दौरान युनाइटेड से ऋण पर चैंपियनशिप टीम में शामिल हुए।

एवर्टन से दूसरी बार ऋण पर जुड़ने और 2017 में इस कदम को स्थायी बनाने के बाद वॉटफोर्ड में अपने साढ़े छह साल के कार्यकाल के दौरान क्लेवरली ने 181 प्रदर्शन किए, 19 बार स्कोर किया और 15 सहायता दर्ज की।

उनका पिछला सीज़न चोटों से ग्रस्त था क्योंकि वे वॉटफ़ोर्ड के लिए 29 गेम नहीं खेल पाए थे, जो चैंपियनशिप स्टैंडिंग में 11वें स्थान पर रहे थे।

फरवरी में जांघ में चोट लगने से पहले क्लेवरली ने अकिलिस चोट की सर्जरी करवाई थी, जिसके कारण उन्हें पिछले सीज़न की शुरुआत में लंबे समय तक बाहर रहना पड़ा था।

पूर्व प्रीमियर लीग विजेता ने शनिवार को एक बयान में कहा, “आज, मैं एक खिलाड़ी के रूप में फुटबॉल से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा कर रहा हूं। पिछला साल चोट की बाधाओं को दूर करने के लिए बेहद कठिन रहा है।”

“दुर्भाग्य से, मेरे शरीर ने मुझे विफल कर दिया है और अब उसमें प्रदर्शन करने की क्षमता नहीं बची है।”

यूनाइटेड के अकादमी स्नातक क्लेवरली ने लीसेस्टर सिटी, वॉटफोर्ड, विगन एथलेटिक, एस्टन विला और एवर्टन में ऋण पर शामिल होने से पहले ओल्ड ट्रैफर्ड संगठन के लिए 79 खेल खेले।

“मैनचेस्टर यूनाइटेड का विशेष उल्लेख किया जाना चाहिए… वे लोग और क्लब जिन्होंने मुझे एक खिलाड़ी और व्यक्ति के रूप में नींव दी और वह क्लब भी जिसने मेरे सपनों को साकार किया…

“वाटफोर्ड फुटबॉल क्लब से जुड़े सभी लोगों के लिए। मुझे इस क्लब को घर बुलाने का सौभाग्य मिला है… एक युवा ऋणी के रूप में आपने मुझे उस क्षण तक जो प्यार दिखाया है जब तक कि मैं एक वयस्क व्यक्ति के रूप में सेवानिवृत्त नहीं हो जाता, मैं उसे कभी नहीं चुका सकता।”

वॉटफोर्ड ने कहा, “क्लब और टॉम द्वारा जल्द ही कुछ रोमांचक समाचारों की संयुक्त रूप से घोषणा की जाएगी।”