लक्ष्य सेन ने कनाडा ओपन 2023 जीता, मौजूदा ऑल इंग्लैंड चैंपियन ली शी फेंग को सीधे गेम में हराया

274
ख़बर सुने

राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता लक्ष्य सेन ने मौजूदा ऑल इंग्लैंड चैंपियन ली शी फेंग को हराकर कनाडा ओपन 2023 में पुरुष एकल का खिताब जीता। लक्ष्य ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी पर सीधे गेम में आत्मविश्वास से जीत हासिल की। 10, उन्हें 21-18, 22-20 से हराया।

एक्शन में लक्ष्य सेन की फाइल फोटो (एएफपी)

यह जीत लक्ष्य का दूसरा बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर खिताब है, जो पहले ही जनवरी 2022 में इंडिया ओपन जीत चुके हैं।

लक्ष्य वर्तमान में 19वें स्थान पर हैं, उन्होंने विश्व नंबर 1 को हराया। 32 के राउंड में चार कुनलावुत विटिडसार्न।

इसके बाद उन्होंने सेमीफाइनल में दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी जापान के केंटो निशिमोटो पर शानदार जीत हासिल की और एक साल से अधिक समय में अपने दूसरे सुपर 500 फाइनल और पहले बीडब्ल्यूएफ शिखर सम्मेलन में प्रवेश किया। लक्ष्य ने यह मुकाबला 21-17, 21-14 से जीता था।

पिछले अगस्त में विश्व चैंपियनशिप के बाद लक्ष्य की नाक की नाक की सर्जरी हुई थी और इलाज के बाद उसे ठीक होने में काफी समय लगा। उनकी आखिरी अंतिम उपस्थिति पिछले साल अगस्त में बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में थी।

टूर्नामेंटों से जल्दी बाहर होने की एक श्रृंखला के बाद, जब वह थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे तो उन्होंने सुधार के संकेत दिखाए।

इस बीच, डबल ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु अपने महिला एकल सेमीफाइनल में दुनिया की नंबर 1 जापान की अकाने यामागुची से 14-21, 15-21 से हारने के बाद फाइनल का टिकट कटाने में असफल रहीं।