रॉयल एनफील्ड का ‘भोकाल’ होगा खत्म, नई बाइक्स की एंट्री से बदलेगा खेल – bajaj a

124
ख़बर सुने

हाइलाइट्स

रॉयल एनफील्ड इंडिया नंबर 1 रेट्रो ब्रांड है.
RE Classic सेगमेंट की बेस्टसेलिंग बाइक है.
अब बजाज और हीरो नई बाइक्स ला रहे हैं.

नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड रेट्रो बाइक्स के मामले में इंडिया का बेस्टसेलिंग ब्रांड है. कंपनी एक्सपोर्ट के मामले में शानदार प्रदर्शन कर रही है और डबल डिजिट ग्रोथ के साथ मार्केट में अपनी जगह मजबूत बना रखी है. 350cc-500cc सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड का राज है. भारत के बाजार में रॉयल एनफील्ड का प्रभुत्व कम करने के लिए अब बाकी टू व्हीलर कंपनियां भी कमर कस रही हैं.

350cc-500cc में सेगमेंट में अब नई बाइक्स रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को टक्कर देंगी. बजाज ऑटो और हीरो मोटोकॉर्प क्रमश: Triumph और Harley-Davidson के साथ मिलकर नए मॉडल्स लाएगी जिससे इस सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड का दबदबा कम किया जा सके.

यह भी पढ़ें : 4 पहियों पर चलता हुआ महल अब आप भी करवा सकते हैं बुक, टोयोटा लेकर आई धांसू स्कीम, बस 2 लाख का होगा खर्च

बजाज ने कर ली तैयारी
बजाज-ट्रायम्फ की स्पीड 400 और स्क्रैम्बलर 400 ने हाल ही में लंदन में अपना वर्ल्ड प्रीमियर किया है. दोनों ही बाइक्स की भारत में 5 जुलाई को सेल शुरू हो जाएगी. Harley-Davidson X440 रोडस्टर ला रही है जो कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के साथ मिलकर तैयार की जाएगी. यह बाइक 3 जुलाई को लॉन्च की जाएगी.

ट्रायम्फ स्पीड
ट्रायम्फ स्पीड अपने कुछ डिज़ाइन एलिमेंट्स को स्पीड ट्विन 900 के साथ शेयर करता है और स्क्रैम्बलर 400X स्क्रैम्बलर 900 जैसा दिखता है. पावर के लिए, दोनों मोटरसाइकिलें एक नए 398cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल करती हैं जो 40bhp पावर और 37.5Nm टॉर्क जेनेरेट करता है. ट्रांसमिशन के लिए बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है.

यह भी पढ़ें : 34 KM का माइलेज, CNG में भी अवेलेबल, सिर्फ 72 हजार रुपये देकर शोरूम से घर लाएं ये चमचमाती हैचबैक

हार्ले-डेविडसन X440
हार्ले-डेविडसन X440 भारत में सबसे सस्ती हार्ले होगी. बाइक को पावर देने वाला 440cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर/ऑयल-कूल्ड मोटर होगा, और यह रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के मुकाबले ज्यादा पावरफुल होने की उम्मीद है. प्रोडक्शन मॉडल को रेट्रो ट्रेड पैटर्न वाले MRF टायर्स के साथ असेंबल किया जाएगा. फ्रंट में नई हार्ले में एक गोल हेडलाइट दी गई है जिसके बीच में एक डीआरएल बार है. यह राउंड इंडिकेटर्स, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आएगा.

Tags: Auto News, Bajaj Group, Car Bike News, Royal Enfield

.