रेवाड़ी में आज भारी बारिश का अलर्ट: स्कूलों में छुट्‌टी के आदेश; सुबह से ही आसमान में छाये बादल

168
ख़बर सुने

रेवाड़ीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

रेवाड़ी जिले में सोमवार को भी भारी बारिस का अलर्ट जारी किया गया है। सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए है। तेज बारिश की संभावना के बीच DC मोहम्मद इमरान रजा ने सोमवार को सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में छुट्‌टी के आदेश जारी कर दिए है। पिछले दो दिनों से लगातार तेज बारिश हो रही है। रविवार को तो पूरे दिन झमाझम बारिश हुई, जिसके चलते पूरे शहर में जगह-जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। हालांकि बारिश की वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। तापमान 30 डिग्री से नीचे आ गया है।

सोमवार सुबह आसमान में छाये काले बादल।

सोमवार सुबह आसमान में छाये काले बादल।

2 दिन में 40MM से ज्यादा बारिश

बता दें कि रेवाड़ी जिले में दो दिनों से बारिश हो रही है। शनिवार सुबह 4 बजे से लेकर रविवार शाम 6 बजे तक जिले में 40 MM से ज्यादा बारिश हुई है। सबसे ज्यादा बारिश रविवार सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक हुई। बारिश के कारण शहर की सूरत बिगड़ गई। शहर के निचले इलाके ही नहीं, बल्कि पॉश इलाकों में भी पानी भर गया।

भारी बारिश को देखते हुए प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट नजर आया। पूरे दिन पंप सेट के जरिए जगह-जगह बरसाती पानी को निकाला गया, जिससे लोगों को कुछ हद तक राहत भी मिली है। डीसी मोहम्मद इमरान रजा ने अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने का आदेश दिया है।

स्कूल बंद करने के आदेश

मौसम विभाग की तरफ से सोमवार को भी रेवाड़ी में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। जिसको लेकर डीसी मोहम्मद इमरान रजा ने जिले के तमाम सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 10 जुलाई को बंद रखने का आदेश दिया है। इसके साथ ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों को आदेशों की पालना कराने के भी निर्देश दिए गए है। चूंकि तेज बारिश होने की स्थिति में स्कूली बच्चों को परेशानी उठानी पड़ सकती है। ऐसे में प्रशासन पूरी तरह सजग है। पिछले दो दिनों में नाहड़ में 69MM और रेवाड़ी शहर में 34 एमएम बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा बावल व धारूहेड़ा कस्बा में भी अच्छी बारिश हुई है।

गर्मी से मिली राहत, बिजली की खपत कम

पिछले एक सप्ताह से रेवाड़ी जिले में लोग उमस भरी गर्मी से परेशान थे। लेकिन 2 दिनों के अंदर हुई बारिश ने उमस खत्म कर दी है। लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली है। तापमान 30 डिग्री से नीचे आने के कारण मौसम पूरी तरह ठंडा हो गया है। जिससे बिजली की खपत भी कम हुई है। उमस के कारण चलने वाले एसी बंद हो गए है। जिससे बिजली की कट भी बहुत कम लग रहे है।

खबरें और भी हैं…

.