यूक्रेन के किचेनोक ने पाविक ​​के साथ विंबलडन मिश्रित युगल खिताब जीता

149
ख़बर सुने

यूक्रेनी एलिना स्वितोलिना की विंबलडन एकल जीतने की कोशिश गुरुवार को विफल रही, लेकिन उनका युद्धग्रस्त देश अभी भी ग्रैंड स्लैम चैंपियन का जश्न मना सकता है क्योंकि ल्यूडमिला किचेनोक और क्रोएशियाई साथी मेट पाविक ​​ने बाद में मिश्रित युगल जीता।

क्रोएशिया के मेट पाविक ​​और यूक्रेन के ल्यूडमिला किचेनोक ने बेल्जियम के जोरन व्लिगेन और चीन के यिफान जू के खिलाफ मिश्रित युगल फाइनल मैच जीतने के बाद अपनी ट्रॉफी के साथ जश्न मनाया (रॉयटर्स)

30 वर्षीय किचेनोक और सातवीं वरीयता प्राप्त पाविक ​​ने बेल्जियम के जोरान व्लिगेन और चीन के जू यिफान को 6-4, 6-7(9) 6-3 से हराया।

किचेनोक ने सेंटर कोर्ट की भीड़ से भारी तालियों के बीच कहा, “मैं यूक्रेन में लोगों को प्रोत्साहित करने की कोशिश करता हूं और मुझे उम्मीद है कि इससे थोड़ी मदद मिलेगी क्योंकि वे अपनी आजादी के लिए लड़ रहे हैं।”

“यह आश्चर्यजनक लगता है, मैं इन दो हफ्तों में अविश्वसनीय खेलने के लिए अपने साथी को धन्यवाद देना चाहता हूं।”

पूर्व युगल विश्व नंबर एक पाविक, 30 वर्ष के भी, विंबलडन मिश्रित युगल खिताब को पांच अन्य ग्रैंड स्लैम युगल खिताबों में जोड़ते हैं, तीन पुरुषों में और दो मिश्रित में।

इससे पहले गुरुवार को महिलाओं के सेमीफाइनल में वाइल्डकार्ड स्वितोलिना को चेक गणराज्य की मार्केटा वोंद्रोसोवा ने 6-3, 6-3 से हराया था।