मदरसे का शिक्षक बना हैवान, छात्र को प्लास्टिक पाइप से बेतरह पीटा, एफआईआर दर्ज

153
ख़बर सुने

सुधीर जैन/रतलाम. रतलाम के एक मदरसे में सबक याद नहीं करने पर एत शिक्षक हैवान बन गया. उसने 10 साल के बच्चे को प्लास्टिक के पाइप से इतना पीटा कि उसके शरीर पर निशान बन गए. पीड़ित बालक मंदसौर का रहनेवाला है और उसकी रिश्तेदार इस मदरसे में कर्मचारी है.

परिजनों ने पिटाई के बाद बच्चे के शरीर पर बने निशान का वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर डाल दिया था, जो वायरल हो गया. मदरसे के जिम्मेदारों का कहना है कि पढ़ाने वाला शिक्षक तौफीक कुछ दिन पहले ही मदरसे में आया था. इस कांड के बाद उसे मदरसे से बाहर कर दिया है. वहीं सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो पुलिस ने भी देखा और इस मामले में संज्ञान लेते हुए जुवेनाइल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. शिक्षक तौफीक के खिलाफ यह मामला औद्योगिक थाने में दर्ज किया गया है. पुलिस टीम तौफीक को तलाश रही है.

गौरतलब है कि शहर के बिरियाखेड़ी स्थित ‘दारुल उलूम ग़ौसिया ग़रीब नवाज़’ नाम का यह मदरसा 9 साल से चल रहा है. इसे मदरसा बोर्ड भोपाल से मान्यता मिली हुई है. इस मदरसे में हॉस्टल भी है. इसमें 20 बच्चे रहकर पढ़ाई कर रहे हैं. मदरसे के कुल 5 शिक्षकों में 2 महिला शिक्षक भी हैं. आरोपी शिक्षक उज्जैन जिले के बड़नगर का रहनेवाला है.

मदरसे में हुई मासूम की पिटाई से समाज के कई लोग आहत हैं और वे भी आरोपी शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी के लिए टीमें रवाना कर दी हैं. औद्योगिक थाना रतलाम पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

.

FIRST PUBLISHED : July 11, 2023, 07:08 IST