ब्राज़ील ने डिनिज़ को 1 साल के लिए राष्ट्रीय टीम का कोच नियुक्त किया, एन्सेलोटी का इंतज़ार

153
ख़बर सुने

ब्राज़ील ने एक नया राष्ट्रीय टीम कोच नियुक्त किया है। की तरह। फर्नांडो डिनिज़ को 12 महीने के अनुबंध पर ब्राजील की राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है, जो कार्लो एंसेलोटी का रियल मैड्रिड के साथ अनुबंध समाप्त होने पर समाप्त होगा।

फर्नांडो डिनिज़(एएफपी)

ब्राज़ीलियाई फ़ुटबॉल परिसंघ के अधिकारियों ने संकेत दिया है कि इरादा एक सीज़न इंतजार करने का है और फिर 2026 विश्व कप में टीम का नेतृत्व करने के लिए 64 वर्षीय इतालवी कोच एन्सेलोटी को लाने का है।

49 वर्षीय फ्लुमिनेंस कोच डिनिज़ रियो डी जनेरियो क्लब में अपनी नौकरी बरकरार रखेंगे और केवल दक्षिण अमेरिकी विश्व कप क्वालीफायर के लिए ब्राजील में शामिल होंगे। उन्होंने ब्राजील की अंडर-20 टीम के कोच रेमन मेनेजेस का स्थान लिया है, जिन्होंने अंतरिम आधार पर इस साल के मैत्री मैचों में टीम का नेतृत्व किया था, जिसमें तीन में से दो मैच हार गए थे।

ब्राजील ने टिटे की जगह लेने के लिए अभी तक एक दीर्घकालिक कोच नियुक्त नहीं किया है, जिन्होंने कतर में 2022 विश्व कप में क्रोएशिया से क्वार्टर फाइनल में हार के बाद नौकरी छोड़ दी थी।

डिनिज़, जिनकी हाल के वर्षों में नेमार और थियागो सिल्वा सहित ब्राजील के सितारों ने प्रशंसा की है, का परिचय बुधवार को रियो डी जनेरियो में ब्राजीलियाई फुटबॉल परिसंघ मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में किया जाएगा।

ब्राज़ील जैकेट पहने हुए डिनिज़ ने एक वीडियो विज्ञप्ति में कहा, “यह किसी के लिए भी एक सपना है, राष्ट्रीय टीम के लिए काम करना एक सम्मान और बहुत बड़ा गर्व है।”

“यह ब्राज़ीलियाई फ़ुटबॉल परिसंघ और फ़्लुमिनेंस का एक संयुक्त अभियान है। मुझे विश्वास है कि हमारे पास इसे लेने और इसे कार्यान्वित करने के लिए सब कुछ है।”

ब्राज़ीलियाई फ़ुटबॉल परिसंघ ने एक बयान में कहा कि डिनिज़ को नियुक्त करने की बातचीत “शांत और सावधान” थी, इसलिए इससे फ़्लुमिनेंस में उनके काम में हस्तक्षेप नहीं हुआ। वह एक ऐसी रणनीति के लिए प्रसिद्ध हैं जो गेंद पर कब्ज़ा रखने वाली टीमों पर आक्रमण करती है और पीछे से अपने खेल का निर्माण करती है।

ब्राज़ीलियाई फ़ुटबॉल परिसंघ के अध्यक्ष एडनाल्डो रोड्रिग्स ने टीवी ग्लोबो को बताया कि खिलाड़ियों के बीच पसंदीदा डिनिज़, एन्सेलोटी के शामिल होने तक पद संभालेंगे। रियल मैड्रिड के कोच ने अभी तक ब्राजील के साथ किसी भी समझौते की पुष्टि नहीं की है।

रोड्रिग्स ने कहा, डिनिज़ का “गेम प्लान लगभग कोपा अमेरिका में कार्यभार संभालने वाले कोच एंसेलोटी के समान है।”

“हम उन्हें राष्ट्रीय टीम का अंतरिम कोच नहीं कहते हैं। वह आएंगे और ब्राजील में एंसेलोटी के लिए बदलाव करेंगे।”

कोपा अमेरिका अगले साल 11 जून से 19 जुलाई तक संयुक्त राज्य अमेरिका में खेला जाएगा। तब तक, डिनिज़ प्रमुख विश्व कप क्वालीफायर के लिए ब्राजील को प्रशिक्षित करेंगे, जिसमें नवंबर में गत चैंपियन अर्जेंटीना के खिलाफ घरेलू मैच भी शामिल है।

विश्व कप क्वालीफायर में ब्राजील का पहला मैच 7 सितंबर को घरेलू धरती पर बोलीविया के खिलाफ होगा।