बाराबंकी में भाजपा चेयरमैन समेत पांच के खिलाफ केस दर्ज, लगे हैं ये आरोप

133
ख़बर सुने

अनिरुद्ध शुक्ला/ बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में बलरामपुर नगर पालिका परिषद के भाजपा चेयरमैन समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. चेयरमैन धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ धीरू पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी चेक देकर जमीन का बैनामा करा लिया है. धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ धीरू के साथ चार अन्य लोगों के नाम भी मुकदमे में शामिल हैं. वहीं बाराबंकी पुलिस के मुताबिक 5 लोगों के खिलाफ फोर्जरी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है.

बता दें कि लखनऊ के रहने वाले श्रीराम मौर्य के प्रार्थनापत्र पर सीजेएम कोर्ट बाराबंकी ने बलरामपुर नगर पालिका के चेयरमैन और एमडी एसएस ग्रुप धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ धीरू और उनके चार अन्य साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश पुलिस को दिया था, जिसके बाद नगर कोतवाली पुलिस ने चेयरमैन धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ धीरू, प्रणव कुमार सिंह, रामप्रवेश, अकाउंटेंट आशीष कुमार सक्सेना और गौरव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. श्रीराम मौर्य ने इन सभी पर फर्जीवाड़ा करने, जान से मारने की धमकी देने समेत कई अन्य आरोप लगाए हैं.

दरअसल श्रीराम मौर्य का आरोप है कि धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ धीरू ने फर्जी चेक देकर उनकी चार बीघे जमीन अपनी कंपनी के नाम बैनामा करा ली है. उसके बाद पीड़ित को जान से मारने और कार्रवाई करने पर फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी. श्रीराम मौर्य के मुताबिक धीरेंद्र प्रताप सिंह और अन्य चार लोगों की ऊंची पहुंच के चलते जब कोई कार्रवाई नहीं हुई. तब उन्होंने उन सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए बाराबंकी की सीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया था, जिसके बाद अब नगर कोतवाली में सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है.

वहीं बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक आशुतोष मिश्रा ने बताया कि धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ धीरू समेत 5 लोगों के खिलाफ फोर्जरी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है. पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है.