देखें: लियोनेल मेसी ने इंटर मियामी डेब्यू में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, सनसनीखेज फ्री किक के साथ आखिरी मिनट में विजेता बनाया

151
ख़बर सुने

खचाखच भरे डीआरवी पीएनके स्टेडियम में शुक्रवार की जादुई रात देखी गई। यह फ्लोरिडा में सितारों से सजी घटना थी, जिसमें खेल इतिहास के कुछ सबसे बड़े नामों की मौजूदगी से आयोजन स्थल की शोभा बढ़ रही थी, जिसमें 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना विलियम्स और एनबीए इतिहास में सर्वकालिक अग्रणी स्कोरर लेब्रोन जेम्स शामिल थे। अमेरिकी मीडिया पर्सनैलिटी किम कार्दशियन भी अपने बच्चों के साथ मौजूद थीं. लेकिन शुद्ध जादू के क्षण में कोई भी शामिल नहीं था। फ्लोरिडा के अंतिम घंटों में हजारों की संख्या में लोग स्टेडियम में इस महान खिलाड़ी को देखने के लिए एकत्र हुए थे लियोनेल मेसी. अर्जेंटीना के सुपरस्टार ने न केवल लीग कप में मैक्सिकन क्लब क्रूज़ अज़ुल के खिलाफ मैच में इंटर मियामी के लिए अपनी बहुप्रतीक्षित शुरुआत की, बल्कि फ्री किक के साथ आखिरी मिनट में एक सनसनीखेज विजेता भी बनाया।

लियोनेल मेसी ने इंटर मियामी के लिए यादगार शुरुआत की

महीनों की अटकलों के बाद, मेसी आखिरकार पिछले सप्ताहांत इंटर मियामी के साथ ढाई साल के समझौते पर सहमत हो गए – जो उन्हें सालाना 50 मिलियन डॉलर से 60 मिलियन डॉलर के बीच भुगतान करेगा – रविवार को हजारों प्रशंसकों से परिचित होने से पहले, इंटर मियामी के सह-मालिक डेविड बेकहम ने खुलासा किया कि कार्यक्रम के ऑनलाइन वीडियो को 3.5 बिलियन बार देखा गया था।

बाद में शुक्रवार को, मेस्सी और साथी नवागंतुक सर्जियो बसक्वेट्स ने एमएलएस क्लब के लिए पदार्पण किया। उन्होंने मैच के 54वें मिनट में मिडफील्डर बेंजामिन क्रेमास्ची की जगह बेंच से शुरुआत की, जब इंटर मियाम मैच में 1-0 से आगे था। मेसी को उनके साथी खिलाड़ी ने तुरंत कप्तान का आर्मबैंड सौंपा। अपने पदार्पण के साथ, अर्जेंटीना एमएलएस में खेलने वाला पहला फीफा विश्व कप गोल्डन बॉल विजेता बन गया।

स्टेडियम में लगभग 20,000 प्रशंसकों के सामने मैदान पर उतरने के 10 मिनट से भी कम समय में, इंटर मियामी ने क्रूज़ अज़ुल के उरीएल एंटुना के साथ बराबरी का गोल करके एक गोल खा लिया। मेसी ने अपने लिए कुछ मौके बनाए, लेकिन गोल करने में असफल रहे। और जब ऐसा लग रहा था कि मैच बोनस पेनल्टी शूट-आउट की ओर बढ़ रहा है, तो मेस्सी ने एक उत्कृष्ट कृति प्रस्तुत की।

मैच के अंतिम मिनटों में लगभग 25 गज की दूरी से फ्री किक लेते हुए, मेस्सी ने अपने बाएं पैर से गेंद को चार क्रूज़ अज़ुल रक्षकों की दीवार के ऊपर से नेट के ऊपरी बाएँ कोने में भेजा और इंटर मियामी के इतिहास में सबसे महान क्षणों में से एक बनाया।

अपने शानदार करियर में कई बार ऐसा करने के बाद, यह शायद मेस्सी के लिए एक नियमित लक्ष्य था। लेकिन इंटर मियामी और उन 20,000 प्रशंसकों के लिए, यह क्लब के इतिहास में सबसे यादगार दृश्यों में से एक रहेगा।

2-1 की जीत ने इंटर मियामी को लीग कप में ग्रुप जे में शीर्ष पर पहुंचा दिया।