तीन हजार के लिए युवक को उतारा मौत के घाट, वारदात छुपाने के लिए किया गुमराह

161
ख़बर सुने

रहमान/सिद्धार्थनगर: बस्ती मंडल के सिद्धार्थनगर के भवानी थाना क्षेत्र के गोटुटवा गांव में बीते 6 जुलाई को फिल्मी स्टाइल में एक युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी गई थी. हत्या के बाद गुनाह को छुपाने के लिए गांव में चोर-चोर का शोर मचा दिया, ताकि इस हत्याकांड को चोरी का रूप देकर बचा जा सके. लेकिन कहते हैं न हर जुर्म अपने पीछे कोई न कोई सुबूत छोड़ कर चला जाता है.

ऐसे में पुलिस ने जब घटना की जांच की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ. चार अभियुक्तों को पुलिस ने अरेस्ट किया है, जबकि तीन की तलाश जारी है. यह प्री प्लांड हत्याकांड 3 हजार के लेनदेन में अंजाम दिया गया था. इस घटना की पुष्टि मृतक की पत्नी की तहरीर से और साफ हो जाती है. मृतक की पत्नी ने थाने पर जो तहरीर दी है, उसमें लिखा है की उसके घर पर 6 से 7 लोग आए थे, उसके साथ बदतमीजी की और उसके बाद उसके पति को शराब पिलाई फिर हत्या कर दी.

हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा
भवानीगंज थाना क्षेत्र के गोटूटवा गांव में चार दिन पूर्व हुई हत्या का एसपी अमित कुमार आनंद ने खुलासा किया. पुलिस अधीक्षक ने बताया की भवानीगंज थाना क्षेत्र में गोटूटवा गांव में एक व्यक्ति का शव मिला था. मृतक की पहचान सूरज निवासी बलरामपुर के रूप में हुई थी. सूरज का रामविलास से 3 हजार का लेनदेन में विवाद हो गया. रामविलास सूरज की बाइक अपने घर उठा लाया जब मृतक सूरज सुबह में बाइक लेने अभियुक्त के घर गया तो अभियुक्त रामविलास सूरज को लेकर अपने साथी आनंद के घर ले गया. तीन हजार के लेनदेन में सूरज को जमकर पीटा जब वह मरणासन्न हो गया तो घटना को छिपाने के लिए चोर-चोर का शोर मचाने लगे. चोर का शोर सुन कर भीड़ इकट्ठा हो गई और सूरज को पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया. पकड़े गए हत्यारोपी अभियुक्तों ने हत्या की घटना को फर्जी चोरी की घटना बनाने के लिए गांव में यह शोर मचा दिया की चोरी की नियत से घर में घुसे एक युवक को पकड़ा है.

4 अभियुक्त अरेस्ट, तीन की तलाश जारी
आरोपियों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए इसकी झूठी सूचना डायल 112 पर कॉल करके दी. लेकिन जब पुलिस ने घटना की छानबीन शुरू की तो मामला थोड़ा संदिग्ध लग, जिसको लेकर पुलिस ने और गहनता से छानबीन किया. छानबीन में पुलिस को पता चला कि पैसों के लेन देन में अभियुक्तों ने व्यक्ति की हत्या कर दी है. साथ ही मृतक युवक को चोर साबित करने की पूरी साजिश रची थी. पुलिस अधीक्षक ने एफआईआर में सात लोगों को मुल्जिम बनाने की बात बताई. चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई की जा रही है, जबकि तीन की तलाश जारी है.

Tags: Basti news, Local18, Up crime news