कैसे राफेल नडाल के संदेश ने कार्लोस अलकराज को जोकोविच को हराकर फेडरर के विंबलडन रिकॉर्ड को बरकरार रखने में मदद की

285
ख़बर सुने

कार्लोस अलकराज 2023 विंबलडन फाइनल में रविवार की रात को एक चौंकाने वाली पटकथा को नकार दिया गया नोवाक जोकोविच इतिहास में एक जगह. एक ऐसे व्यक्ति के खिलाफ जो 2017 के बाद से टूर्नामेंट में कभी नहीं हारा है, 2013 से सेंटर कोर्ट पर और 27 मैचों में ग्रैंड स्लैम में, अलकराज ने शुरुआती सेट में लगभग पिछड़ने के बावजूद अपना धैर्य बनाए रखा और जोकोविच को पांच सेट के रोमांचक मुकाबले में हरा दिया। अपने करियर की सबसे बड़ी जीत के बाद, अलकराज ने खुलासा किया कि कैसे एक संदेश आया राफेल नडाल फाइनल से पहले उन्हें जोकोविच को रोजर फेडरर के ओपन एरा रिकॉर्ड से वंचित करने में मदद मिली।

राफेल नडाल (2008 और 2010) के बाद कार्लोस अलकराज ओपन युग में ग्रास कोर्ट मेजर उठाने वाले दूसरे स्पैनियार्ड बन गए।

सात बार के विजेता जोकोविच ओपन युग में सर्वाधिक विंबलडन खिताब जीतने वाले खिलाड़ी बनने के मामले में फेडरर की बराबरी करने से एक जीत दूर रह गए। यह रिकॉर्ड उन्हें वहां भी ले जाएगा जहां ओपन युग के इतिहास में कोई भी खिलाड़ी, पुरुष या महिला, पहले कभी नहीं रहा – एक अभूतपूर्व 24वां मेजर। लेकिन यह अल्काराज़ ही थे जिन्होंने उन्हें इतिहास का मौका नहीं दिया, जिससे फेडरर का विंबलडन रिकॉर्ड बरकरार रहा।

हाल ही में एक साक्षात्कार में, अलकराज ने खुलासा किया कि फाइनल में जोकोविच के खिलाफ उनकी पहली विंबलडन खिताब जीत की पटकथा लिखने में नडाल ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई।

जब उनसे पूछा गया कि उनकी दूसरी ग्रैंड स्लैम खिताब जीत के बाद किस बधाई संदेश ने उन्हें सबसे अधिक उत्साहित किया, तो अल्कराज ने मार्का से कहा: “राफा, जब भी वह आपको बधाई देता है, राफा आपको विशेष रूप से उत्साहित करता है क्योंकि अंत में वह आपका आदर्श है। मुझे फर्नांडो अलोंसो ने भी बधाई दी थी , वह कौन है जिसकी मैं प्रशंसा करता हूँ।

“क्या स्मिथ मुझे आश्चर्यचकित करेंगे कि उन्होंने मुझे बधाई दी। मेरे दोस्त जिमी बटलर… बहुत सारे संदेश आए हैं जिन्होंने मुझे उत्साहित किया है। “मैं किसी को भी नहीं छोड़ना चाहता क्योंकि कई खेल दिग्गज, कलाकार हुए हैं। .मैंने देखा कि सेबस्टियन यात्रा ने मुझे एक गीत समर्पित किया और कहा ‘यह आपके लिए है’। इन सभी लोगों का आपको बधाई देना रोमांचक है।”

20 वर्षीय, जो ओपन युग में नडाल (2008 और 2010) के बाद ग्रास कोर्ट मेजर उठाने वाले दूसरे स्पैनियार्ड बने, ने खुलासा किया कि 22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने फाइनल से पहले उन्हें शुभकामना देने के लिए एक संदेश भी भेजा था। उसे भाग्य.

उन्होंने आगे कहा, “हां, हां, उन्होंने मुझे एक संदेश भेजा था। सबसे पहले उन्होंने मुझे फाइनल के लिए शुभकामनाएं देने के लिए भेजा था और मैं इसकी सराहना करता हूं। उनके जैसा कोई व्यक्ति, मेरे बचपन का आदर्श और जो अब भी ऐसा ही है, आपको ताकत देता है।” और आपके जीवन के सबसे महत्वपूर्ण क्षण के लिए भाग्य की सराहना की जानी चाहिए।”

अल्काराज़ अब अपना ध्यान यूएस ओपन पर केंद्रित करेंगे जहां वह एक गत चैंपियन के रूप में नेतृत्व करेंगे, जो युवा खिलाड़ी के लिए एक ताज़ा और अपनी तरह की पहली चुनौती होगी।