कार्लोस अलकराज ने राफेल नडाल को ब्लॉकबस्टर ऑफर दिया, विंबलडन जीत के बाद साझा किया नया ‘सपना’

509
ख़बर सुने

इस बात को अभी एक सप्ताह भी नहीं हुआ है कार्लोस अलकराज 2023 विंबलडन फाइनल में अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की, सात बार के विजेता नोवाक जोकोविच को हराकर अपना पहला ग्रास कोर्ट स्लैम जीता और अपने 2022 यूएस ओपन के अलावा, अपने मेजर टैली को दो तक ले गए। जैसा कि अल्कराज अब अपने युवा करियर में एक नई चुनौती के लिए तैयार है, क्योंकि वह एक गत चैंपियन के रूप में यूएस ओपन के लिए आगे बढ़ रहा है, स्पैनियार्ड ने एक ब्लॉकबस्टर पेशकश की है राफेल नडाल अपना नया “सपना” साझा करते हुए।

कार्लोस अलकराज ने अपने करियर में कभी भी किसी भी टेनिस प्रतियोगिता के लिए राफेल नडाल के साथ मिलकर काम नहीं किया है

नडाल जनवरी से ही एक्शन से बाहर हैं, जब उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में हार के दौरान कूल्हे में चोट लग गई थी। वह फ्रेंच ओपन और विंबलडन समेत पूरे क्ले और ग्रास कोर्ट सीज़न में नहीं खेल पाए और उनका यूएस ओपन में भी हिस्सा लेना तय है क्योंकि वह अब अपने कूल्हे की सर्जरी से उबर रहे हैं।

मई में स्पेन में अपनी अकादमी में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, नडाल ने खुलासा किया था कि 2024 दौरे पर उनका अंतिम पेशेवर वर्ष हो सकता है और वह पेरिस में होने वाले ओलंपिक के लिए स्पेन की टीम का हिस्सा बनने का इरादा रखते हैं।

अपनी विंबलडन जीत के बाद एल पार्टिडाज़ो डी कोप से बात करते हुए, अलकराज ने खुलासा किया कि वह ओलंपिक में नडाल के साथ युगल खेलने का सपना देख रहे हैं, जहां टेनिस प्रतियोगिताएं रोलांड गैरोस में आयोजित की जाएंगी, जहां इस दिग्गज ने अपने 22 ग्रैंड स्लैम में से 14 जीते हैं।

अलकराज ने जोर देकर कहा, “अपने आदर्श के साथ युगल खेलने का अनुभव जीना एक सपना होगा।” “आइए देखें कि वह इस साल कैसा प्रदर्शन कर रहा है और कैसा प्रदर्शन कर रहा है। उम्मीद है कि वह अच्छा प्रदर्शन करेगा लेकिन मेरे लिए उसके साथ युगल खेलना एक सपना हो सकता है।”

अल्काराज़ ने अपने करियर में कभी भी किसी भी टेनिस प्रतियोगिता के लिए नडाल के साथ टीम नहीं बनाई है, लेकिन दोनों ने एटीपी टूर पर एक-दूसरे का सामना किया है, जिसमें बाद वाले तीन मुकाबलों में से दो में नडाल विजेता रहे, इससे पहले 20 वर्षीय खिलाड़ी ने 2022 मैड्रिड ओपन क्वार्टर में उन्हें चौंका दिया था। दोनों के बीच बहुत अच्छे संबंध बने हुए हैं और अल्कराज ने हाल ही में विंबलडन 2023 फाइनल में जोकोविच के खिलाफ अपनी जीत में 37 वर्षीय खिलाड़ी की भूमिका का खुलासा किया था।

उन्होंने समझाया: “वह [Nadal] मुझे एक संदेश भेजा. सबसे पहले उन्होंने मुझे फाइनल के लिए शुभकामनाएं देने के लिए इसे भेजा और मैं इसकी सराहना करता हूं। उनके जैसा कोई व्यक्ति, जो मेरे बचपन का आदर्श है और जो अभी भी ऐसा ही है, आपके जीवन के सबसे महत्वपूर्ण क्षण के लिए आपको शक्ति और भाग्य भेजता है, यह प्रशंसा के योग्य है।”