एक्सटर, इनविक्टो, नेक्सॉन! एक्शन से भरपूर होगी जुलाई, आप कौन सी खरीदेंगे ?

165
ख़बर सुने

हाइलाइट्स

अगले महीने कई कारों की मार्केट में एंट्री होगी.
इसमें हुंडई की माइक्रो एसयूवी एक्सटर भी है.
नेक्सॉन का भी अपडेटेड मॉडल भी लॉन्च होगा.

नई दिल्ली. भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में अगला महीना यानी जुलाई 2023 काफी एक्शन से भरपूर रहने वाला है. अगले महीने कई नई कारों की भारत में एंट्री होने वाली है. यानी अगर आप नई कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो थोड़ा इंतजार आपके लिए फायदे का सौदा हो सकता है. भारत में फेस्टिव सीजन अब ज्यादा दूर नहीं है और यही कारण है कि कार निर्माता कंपनियां अपने नए प्रोडक्ट्स को पेश करने की तैयारी कर रहे हैं.

हुंडई, मारुति, महिंद्रा और किआ जैसे कई ब्रांड्स अपनी कारों से पर्दा उठाने वाले हैं. इसमें कुछ नए मॉडल्स शामिल हैं और कुछ पुराने मॉडल्स को नए अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कंपनियों ने कर ली है. आइए नजर डालते हैं ऐसी ही कुछ कारों पर.

यह भी पढ़ें : टाटा का गेम बजाने आ रही मारुति की इलेक्ट्रिक कार, पहली बार नजर आया लुक

हुंडई एक्सटर
यह इस समय सबसे चर्चित कार है. यह साइज में काफी छोटी है और कंपनी इसे टाटा पंच की टक्कर में बाजार में उतारने वाली है. इसके लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है. कंपनी ने इसके लिए 11,000 रुपये का बुकिंग अमाउंट तय किया है.

टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट
नेक्सॉन मौजूदा दौर की सबसे सफल एसयूवी कारों में से एक है. मार्केट में इसकी टक्कर क्रेटा जैसी पॉपुलर कारों से होती है. कंपनी इसकी पॉपुलैरिटी को भुनाने के लिए नए अपडेट्स के साथ फिर से लॉन्च करेगी. अगर आप भी टाटा नेक्सॉन के फैन है तो आपको अगले महीने तक इंतजार करना चाहिए.

यह भी पढ़ें : स्कॉर्पियो खरीदने का है प्लान तो कर लो तैयारी, कम हो गया वेटिंग पीरियड, सामने आई नई डिटेल

मारुति सुजुकी इनविक्टो
यह इस साल की सबसे बहुप्रतीक्षित कारों में से एक है. इसके लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है. कंपनी ने इसके 25,000 रुपये का बुकिंग अमाउंट तय किया है. इसे नेक्सा प्रीमियम डीलरशिप के जरिए सेल किया जाएगा.

Tags: Auto News, Car Bike News, Tata Motors

.