‘अंडरडॉग’ कार्लोस अल्कराज द्वारा जोकोविच के विंबलडन दावे पर क्रूर वास्तविकता की जांच करने के बाद निक किर्गियोस को शर्मिंदा होना पड़ा

349
ख़बर सुने

निक किर्गियोस चल रहे 2023 का हिस्सा नहीं हैं विम्बलडन. 2022 के उपविजेता, जिनके लिए अब तक एक भूलने योग्य वर्ष रहा है क्योंकि वह सीज़न के आधे भाग के लिए बाहर रहे, कलाई की चोट के कारण अपने पहले मैच की पूर्व संध्या पर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। हालाँकि, उनकी नज़र SW19 की कार्यवाही पर है जो उनके सोशल मीडिया इंटरैक्शन से स्पष्ट था। सोमवार को, कार्लोस अलकाराज़ और माटेओ बेरेटिनी के बीच दिन के अंतिम एकल मैच से पहले, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने एक बड़ा दावा किया था, लेकिन दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी को शर्मिंदा होना पड़ा। (विंबलडन 2023 दिन 9 लाइव अपडेट)

दुनिया के नंबर 1 विंबलडन क्वार्टर फाइनल मैच से पहले निक किर्गियोस ने कार्लोस अलकराज पर बड़ा दावा किया था

ऑल इंग्लैंड क्लब में दूसरे सप्ताह में जगह बनाने के बाद, अलकराज ने विंबलडन में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और घास पर अजेय रहे, एक ऐसी सतह जिससे उन्होंने हाल ही में द क्वीन्स में पिछले महीने पहला खिताब जीतने के बाद दोस्ती की।

हालाँकि, स्पैनियार्ड को एक कठिन चुनौती का सामना करना पड़ा जब उसका सामना 2021 के फाइनलिस्ट और उभरते स्टार माटेओ बेरेटिनी से हुआ, जिसका टूर्नामेंट में अभी तक कोई तोड़ नहीं निकला था। उनका फॉर्म ऐसा रहा है कि यहां तक ​​कि 16वें राउंड में इटालियन से हारने वाले अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने भी बेरेटिनी को गत चैंपियन नोवाक जोकोविच के लिए एक आश्चर्यजनक खिताब के खतरे के रूप में दावा किया।

मैच से कुछ क्षण पहले, किर्गियोस ने काफी हद तक उसी तर्ज पर बात की थी, जब उन्होंने अपने ट्विटर पोस्ट पर बेरेटिनी की सराहना करते हुए अल्काराज़ को नकार दिया था, जो जोकोविच के शासन को समाप्त करने की क्षमता रखने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे।

“मुझे लगता है कि अब एकमात्र व्यक्ति जो ईमानदारी से नोवाक को घास पर गिरा सकता है या परेशान कर सकता है, वह बेरेटिनी है…। घास पर आपको कुछ निःशुल्क अंकों के लिए एक बम की आवश्यकता होती है। यदि नहीं, तो आप मुसीबत में हैं, ”उन्होंने ट्वीट किया था।

अलकराज ने क्वार्टर में धीमी शुरुआत की और जल्द ही बेरेटिनी ने उनकी सर्विस तोड़ दी, लेकिन 27 वर्षीय खिलाड़ी ने शुरुआती सेट 6-3 से जीत लिया। आत्मविश्वास से भरे किर्गियोस ने अपने शब्दों को दोहराया और प्रतियोगिता में अलकराज को ‘अंडरडॉग’ कहा।

उन्होंने ट्वीट किया, “ऐसा लगता है कि मेरी अंतर्दृष्टि विश्वसनीय है। अलकराज इस मैच में अंडर डॉग हैं।”

जबकि किर्गियोस एक आखिरी ‘मैंने तुम्हें ऐसा कहा था’ ट्वीट के साथ तैयार हो गए होंगे, अल्कराज को बेरेटिनी की सर्विस तोड़ने वाले पहले खिलाड़ी होने के बाद शर्मिंदा होना पड़ा। उन्होंने ऐसा सिर्फ दूसरे सेट में ही नहीं किया, उन्होंने तीसरे सेट में दो बार और चौथे सेट में दो बार सर्विस तोड़ी और सेंटर कोर्ट पर 3-6, 6-3, 6-3, 6-3 से मैच जीत लिया।

किर्गियोस की ओर से कोई और ट्वीट नहीं किया गया, हालांकि प्रशंसकों ने उनकी आलोचना जरूर की।

अलकराज ने विंबलडन शो में बेहतर प्रदर्शन किया

अपने करियर में पहली बार और ग्रास-कोर्ट स्लैम पर केवल तीसरे प्रयास में, उन्होंने क्वार्टर में जगह बनाई, जहां अब उनका सामना छठी वरीयता प्राप्त होल्गर रूण से होगा। एटीपी टूर पर यह उनकी दूसरी और किसी मेजर में पहली मुलाकात होगी।

“[We] एक साथ बड़े हुए, सभी श्रेणियों को पार किया, शानदार टूर्नामेंट खेले,” दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी ने अपनी आगामी बैठक के बारे में कहा। “उनके खिलाफ ग्रैंड स्लैम का क्वार्टर फाइनल खेलना बहुत अच्छा है और मैं निश्चित रूप से इसका आनंद लूंगा। यह कुछ ऐसा है जिसका प्रशंसक भी आनंद लेंगे।”