इगा स्विएटेक ने ब्लिंकोवा को आसानी से हराकर विंबलडन से पहले अपने पहले ग्रास सेमीफाइनल में प्रवेश किया

157
ख़बर सुने

शीर्ष क्रम की इगा स्विएटेक विंबलडन से पहले घास पर अपनी लय तलाशती दिख रही हैं। क्ले पर तीन बार फ्रेंच ओपन विजेता और एक बार न्यूयॉर्क हार्ड कोर्ट पर यूएस ओपन विजेता, स्विएटेक ने गुरुवार को बैड होम्बर्ग ओपन में अन्ना ब्लिंकोवा के खिलाफ अपना पहला टूर-लेवल, ग्रास-कोर्ट क्वार्टरफाइनल खेला।

पोलैंड की इगा स्विएटेक ने रूस की अन्ना ब्लिंकोवा को हराने के बाद जश्न मनाया(एपी)

ऐसा लग रहा था कि पोलिश खिलाड़ी 6-3, 6-2 की सीधी जीत में वहीं थी, जिसने वापसी पर अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन किया क्योंकि स्वियाटेक ने ब्लिंकोवा की सर्विस को तीन बार तोड़ दिया। फ्रेंच ओपन में अपने सफल खिताब बचाव के बाद स्विएटेक की यह लगातार 10वीं जीत थी।

उन्होंने कहा, “मैं खुद को घास की विशेषज्ञ होने के करीब भी नहीं कह सकती, लेकिन मैं प्रगति कर रही हूं।”

स्विएटेक और पहले ग्रास फ़ाइनल के बीच में लूसिया ब्रोंज़ेटी हैं, जब इटली की खिलाड़ी ने रूस में जन्मी खिलाड़ी वरवरा ग्रेचेवा के ख़िलाफ़ अपना क्वार्टर फ़ाइनल मैच 6-4, 6-3 से जीता था, जो फ़्रांस के प्रति निष्ठा बदलने के बाद अपना पहला टूर्नामेंट खेल रही थी।

बैड होम्बर्ग ओपन विंबलडन के लिए एक अभ्यास है, जहां स्विएटेक का तीन प्रदर्शनों में सर्वश्रेष्ठ परिणाम 2021 में चौथे दौर में उपस्थिति था। वह 2018 में जूनियर विंबलडन चैंपियन थी।

स्वियाटेक ने कहा, “उम्मीद है कि मैं अगले तीन सप्ताह तक इसी तरह खेल सकूंगा।” विंबलडन के मुख्य ड्रा का खेल सोमवार से शुरू होगा।

दूसरे सेमीफाइनल मैच में अमेरिकी खिलाड़ी एम्मा नवारो का सामना ल्यूडमिला सैमसोनोवा या कतेरीना सिनियाकोवा से होगा।

नवारो रेबेका मासरोवा से 7-6 (2), 1-1 से हार रही थी, जब मासरोवा गेंद के लिए स्ट्रेचिंग करते समय अपने बाएं घुटने में चोट लगने के बाद रिटायर हो गईं। पहले गेम में केवल चार अंक खेले जाने के बाद बारिश के कारण उनका मैच बाधित हो गया था।

नवारो ने कहा, “यह मैच जीतने का कोई मजेदार तरीका नहीं है और मुझे (मासारोवा) के लिए बहुत बुरा लग रहा है और मैं उसके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

सिनियाकोवा के साथ सैमसोनोवा का मैच शुक्रवार तक के लिए निलंबित कर दिया गया क्योंकि निर्णायक सेट खेले जाने से पहले रोशनी कम हो गई थी। सिनियाकोवा ने पहला सेट 7-5 से और सैमसोनोवा ने दूसरा सेट 6-4 से अपने नाम किया।